जयपुर, 2 जून (हि.स.)। पिरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड (पीईएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (पिरामल फाइनेंस) ने आज राजस्थान में पांच नई शाखाएं खोलने की घोषणा की। कंपनी देश के छोटे शहरों में विस्तार कर रही है और इसी सिलसिले में 1,000 स्थानों पर 500-600 मजबूत शाखा नेटवर्क की तलाश कर रही है।

पांच नई शाखाओं को जोड़ने के साथ, पिरामल फाइनेंस की अब राजस्थान में 27 शाखाएं हो गई हैं। कंपनी वित्त वर्ष 2024 के अंत तक राज्य में शाखाओं की संख्या को 32 तक ले जाने की योजना बना रही है। कंपनी जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर और झुंझुनू जैसे प्रमुख बाजारों में मौजूद है। अगले तीन वर्षों के लिए कंपनी की रणनीतिक योजना में होम लोन, बिजनेस लोन, पर्सनल लोन और यूज्ड कार लोन समेत कई मल्टी-प्रोडक्ट रिटेल ऑफरिंग के साथ राज्य में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना शामिल है।

हालाँकि कंपनी का प्राथमिक उद्देश्य बजट का विस्तार करना और देशभर में अपने ग्राहक आधार को और आगे बढ़ाना है। इस लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके, कंपनी का लक्ष्य भारत में अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचना और उन्हें उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप वित्तीय समाधान प्रदान करना है।

पिरामल फाइनेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर जयराम श्रीधरन ने कहा कि‘‘एक मजबूत शाखा नेटवर्क के माध्यम से हम देशभर के प्रमुख बाजारों में अपनी मजबूत उपस्थिति कायम करने में कामयाब रहे हैं और हमारे लिए यह प्रसन्नता की बात है। हम विशेष रूप से टियर 2 और टीयर 3 बाजारों में विभिन्न ग्राहकों की सेवा करने पर फोकस करना चाहते हैं, क्योंकि हम उनकी अनूठी क्रेडिट जरूरतों की गहरी समझ रखते हैं। भारत जैसे विविध देश में, जहां अलग-अलग वर्गों के लोग रहते हैं, वहां सरल, कुशल और प्रभावशाली ऋण समाधान की मांग स्पष्ट है। हम ऐसे ही कंज्यूमर सेगमेंट की फाइनेंस संबंधी जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं। उपभोक्ता वित्तपोषण आवश्यकताओं को पूरा करता है। इस समझ के साथ हमने बजट भारत में अपना महत्वपूर्ण विश्वास कायम रखा है और नई शाखाएं स्थापित करने, स्थानीय व्यक्तियों को शामिल करने और इन स्थानीय बाजारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोगों के अनुकूल सॉल्यूशंस प्रदान करने का प्रयास किया है।’’ 31 मार्च 2023 तक कंपनी का भारत के 26 राज्यों में 404 शाखाओं का नेटवर्क है और इसके 3 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। इसका लक्ष्य अगले पांच वर्षों में 500 से 600 शाखाओं के माध्यम से 1000 स्थानों पर अपनी मौजूदगी कायम करना है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/संदीप

Updated On 2 Jun 2023 7:35 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story